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लेखांकन (अक्कोउटिंग) के लिए डिजिटल मार्केटिंग क्यों महत्वपूर्ण है | Why Digital Marketing Is Important For Accounting

जेसा की आप जानते ही कि डिजिटल मार्केटिंग आज के इस युग में कितना महत्वपूर्ण हो चूका हे और आने वाले कुछ सालों में डिजिटल मार्केटिंग हर घर में अपनी छाप छ

जेसा की आप जानते ही कि डिजिटल मार्केटिंग आज के इस युग में कितना महत्वपूर्ण हो चूका हे और आने वाले कुछ सालों में डिजिटल मार्केटिंग हर घर में अपनी छाप छोड़ चुका होगा और यदि हमें दोरान अगर किसी को डिजिटल मार्केटिंग नहीं आएगी तो वो क्या करेगा ?

डिजिटिलेशन दुनिया भर में बहुत तेजी से फेल रहा है | और यादी आप डिजिटल मार्केटिंग के बिना अपना बिजनेस ग्रो करने कि सोच रहे हो तो सर आपकी बहुत बड़ी गलत गलत होने वाली है |

आज का विषय है डिजिटल मार्केटिंग क्या वह और डिजिटल मार्केटिंग किस तेरह अकाउंटिंग के लिए महत्वपूर्ण  हे, आइए चर्चा करते हे |


लेखाकारों के लिए डिजिटल मार्केटिंग क्या है?

एकाउंटेंट के लिए डिजिटल मार्केटिंग आपके लक्षित बाजार में उपयोगकर्ताओं के लिए खुद को बढ़ावा देने के लिए आपके व्यवसाय के लिए एक लागत प्रभावी और सिद्ध तरीका है। जब आप ऑनलाइन मार्केटिंग का उपयोग करते हैं, तो आप अपने लक्षित दर्शकों से जुड़ने के लिए भुगतान, सामाजिक और खोज जैसी कई डिजिटल मार्केटिंग रणनीतियों और चैनलों का उपयोग करते हैं।


लेखांकन (अक्कोउटिंग) के लिए डिजिटल मार्केटिंग क्यों महत्वपूर्ण है | Why Digital Marketing Is Important For Accounting



एकाउंटेंट के लिए एक ऑनलाइन मार्केटिंग रणनीति क्या है?

एकाउंटेंट के लिए एक ऑनलाइन मार्केटिंग रणनीति इस बात का खाका है कि आपकी अकाउंटिंग फर्म आपके लक्षित दर्शकों के लिए कैसे मार्केटिंग करेगी और खुद को विज्ञापित करेगी। आपकी योजना यह बताएगी कि आप किस तक पहुंचना चाहते हैं, आप उन तक कैसे पहुंचेंगे और आप उन तक पहुंचने के लिए कितना निवेश करेंगे।


जबकि आप बिना किसी योजना के एकाउंटेंट के लिए मार्केटिंग शुरू कर सकते हैं, पहले से रणनीति बनाने से आपकी सफलता को अधिकतम करने में मदद मिलेगी। आप क्या हासिल करना चाहते हैं और आप इसे कैसे पूरा करने की योजना बना रहे हैं, इसके लिए आपके पास एक नक्शा होगा, जो आपके अभियान को दिन-प्रतिदिन प्रबंधित करने में मदद करेगा।

इससे आपको अपनी कंपनी के लोगों से समर्थन प्राप्त करने में भी मदद मिलेगी।


लेखाकारों के लिए 5 डिजिटल मार्केटिंग रणनीतियाँ


एकाउंटेंट डिजिटल मार्केटिंग के लिए पाँच सिद्ध रणनीतियों के बारे में जानें:


1. एक सूचनात्मक वेबसाइट बनाएं

व्यक्ति और व्यवसाय दोनों अपने वित्त के साथ उस पर भरोसा करने से पहले लेखाकार के बारे में जितना संभव हो उतना जानना चाहते हैं, और उनमें से कई उस जानकारी के लिए इंटरनेट पर जाते हैं। एक सुव्यवस्थित, आकर्षक वेबसाइट उन्हें बताएगी कि उन्हें आपकी फर्म के बारे में क्या जानना चाहिए।


आपकी वेबसाइट में आपकी शिक्षा, प्रमाणन, अनुभव और विशेषज्ञता के क्षेत्रों के बारे में विवरण शामिल होना चाहिए। इसमें इंटरैक्टिव टूल भी शामिल होने चाहिए जो वर्तमान और संभावित ग्राहकों को ईमेल या सोशल मीडिया के माध्यम से आपसे संपर्क करने की अनुमति दें। सबसे बढ़कर, इसमें ऐसी सामग्री शामिल होनी चाहिए जो करों और अन्य लेखांकन मुद्दों में उनकी सहायता करने की आपकी क्षमता को प्रदर्शित करती हो।


आपने पिछले ग्राहकों के लिए क्या किया है? आप टैक्स सीज़न और अन्य स्थितियों से कैसे संपर्क करते हैं? लोग एकाउंटेंट से पूछे जाने वाले सबसे सामान्य प्रश्नों का उत्तर आप कैसे देंगे? अपनी साइट पर ऐसे अनुभाग शामिल करें जिनमें यह जानकारी हो.


2. उपयोगी ब्लॉग पोस्ट और लेख लिखें

जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, संभावित लेखा ग्राहक जानना चाहते हैं कि जिन पेशेवरों को वे किराए पर लेते हैं वे जानते हैं कि वे क्या कर रहे हैं। वे आपकी साख के आधार पर इसका अंदाजा लगा सकते हैं, लेकिन उपयोगी जानकारी प्रदान करना और भी प्रभावी है।


यदि आप अपने एकाउंटेंट मार्केटिंग रणनीति के एक हिस्से के रूप में अपनी साइट पर ब्लॉग पोस्ट और लेख लिखते हैं, तो आपके पास न केवल संभावित ग्राहकों की मदद करने का मौका है, बल्कि आपके पास अपनी विशेषज्ञता दिखाने का भी मौका है।


उन विषयों के बारे में लिखें जिन्हें आप जानते हैं कि संभावित ग्राहकों के लिए प्रासंगिक हैं और आपकी विशेषज्ञता के क्षेत्रों को भी दर्शाते हैं। यदि आप अपना स्वयं का ब्लॉग होस्ट करते हैं, तो इसे बार-बार पर्याप्त रूप से अपडेट करें ताकि लोग वापस आते रहें। यदि आप इसके बजाय अतिथि ब्लॉग लिखने का निर्णय लेते हैं, तो उन साइटों को चुनें जिन्हें आप जानते हैं कि आप जिस प्रकार की संभावनाओं तक पहुँचना चाहते हैं, उन्हें आकर्षित करते हैं। उदाहरण के लिए, कॉर्पोरेट संभावनाएँ, छोटे व्यवसायों या उच्च निवल व्यक्तियों के समान साइटों पर नहीं जाती हैं।


3. वेबिनार होस्ट करें

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व्यक्तियों और व्यवसायों को लेखांकन सेवाओं की आवश्यकता होती है, लेकिन वे अक्सर इस बारे में जानकारी के लिए इंटरनेट का सहारा लेते हैं कि वे स्वयं क्या कर सकते हैं। जबकि ब्लॉग और लेख उनके सवालों के जवाब देने की दिशा में एक लंबा रास्ता तय कर सकते हैं, वेबिनार संभावित सेवा प्रदाताओं के साथ उनके संबंधों में एक और आयाम जोड़ते हैं।


एक घंटे का वेबिनार संभावित ग्राहकों के साथ जुड़ने, अपनी फर्म की विश्वसनीयता स्थापित करने और अधिक लीड उत्पन्न करने का एक शानदार अवसर प्रस्तुत करता है। हालांकि, वे तभी काम करते हैं जब आप अपना विषय चुनते हैं और दर्शकों को ध्यान से लक्षित करते हैं।


समय मायने रखता है, उदाहरण के लिए, करों पर एक वेबिनार, जनवरी और अप्रैल के मध्य के बीच बहुत अच्छा प्रदर्शन करेगा, जबकि एक एस्टेट प्लानिंग वेबिनार साल भर रुचि पैदा कर सकता है।


इन-पर्सन सेमिनार के विपरीत, जो केवल एक बार होता है, वेबिनार को बार-बार दोहराया जा सकता है, समाप्त होने के बाद लंबे समय तक लीड उत्पन्न करना जारी रखता है।


इस वजह से, हो सकता है कि आप अपने वेबिनार को छोटी अवधि के लिए रीप्ले के लिए उपलब्ध कराना चाहें। सिर्फ इसलिए कि कोई उपस्थित नहीं हुआ

 

4. प्रीमियम सामग्री प्रदान करें

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पिछले साल CPA फर्मों के एक सर्वेक्षण में, सामग्री विपणन को लेखाकारों के लिए तीसरे सबसे प्रभावी लीड जनरेशन टूल के रूप में स्थान दिया गया था, जिसे केवल उद्योग संगठनों और नेटवर्किंग ने पीछे छोड़ दिया था। इसका मतलब है कि आपको निश्चित रूप से ऐसा करना चाहिए- लेकिन इसका मतलब यह भी है कि आपके प्रतिस्पर्धी पहले से ही कर रहे हैं।

जबकि हम निश्चित रूप से अनुशंसा करते हैं कि आप एक ब्लॉग बनाए रखें और अपनी साइट पर उपयोगी लेख पोस्ट करें, आप भी प्रीमियम सामग्री की पेशकश करना शुरू कर सकते हैं। इसकी एक लंबी शेल्फ लाइफ होनी चाहिए और विशेष रूप से उस बाजार को पूरा करना चाहिए जिस तक आप पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं।


उदाहरण के लिए, आप अपनी विशेषज्ञता के क्षेत्रों में से एक पर एक ईबुक लिखने पर विचार कर सकते हैं, या एक डाउनलोड करने योग्य कार्यपुस्तिका पेश कर सकते हैं जो ग्राहकों को आपकी अकाउंटिंग फर्म की मार्केटिंग रणनीतियों में से एक के रूप में उनके अकाउंटिंग में मदद करेगी।


इस सामग्री को बनाने में अधिक समय लगेगा, लेकिन यह आपको बदले में कुछ माँगने का अवसर भी दे सकता है। उदाहरण के लिए, हमारी साइट पर, हम मुफ़्त मार्केटिंग गाइड ऑफ़र करते हैं—लेकिन हमारी कुछ बेहतरीन गाइड तक केवल विज़िटर द्वारा अपना ईमेल पता उपलब्ध कराने के बाद ही पहुंचा जा सकता है।


एक ईमेल पता एक संसाधन के बदले में बहुत अधिक नहीं लग सकता है, जिसे एक साथ रखने में कई दिन लगते हैं, लेकिन इसे इस तरह देखें: एक बार जब आप संसाधन लिख लेते हैं और इसे प्रकाशित कर देते हैं, तो यह आपकी साइट पर तब तक बना रह सकता है, जब तक आप चाहें . और अगर यह काफी लोकप्रिय हो जाता है, तो यह बिना किसी अतिरिक्त काम के डाउनलोड को आकर्षित करना जारी रख सकता है (और अपने ईमेल ग्राहकों की सूची बना सकता है)।


5. सोशल मीडिया पर एक्टिव रहें

कई "गंभीर" व्यवसाय गलती से सोचते हैं कि सोशल मीडिया केवल उन कंपनियों के लिए है जो अपने ग्राहकों को हल्का दिल और मजेदार दिखाना चाहते हैं। और जबकि ऐसा करना निश्चित रूप से संभव है, फेसबुक और ट्विटर जैसे प्लेटफॉर्म का उपयोग विभिन्न उद्देश्यों के लिए किया जा सकता है। विशेष रूप से लेखा फर्म उनका उपयोग कर सकती हैं:

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संभावित ग्राहकों के बीच जागरूकता बढ़ाएं

नई लीड और राजस्व उत्पन्न करें

ग्राहक निष्ठा बढ़ाएँ

उनके ब्रांड की स्थिति को मजबूत करें

अन्य मार्केटिंग युक्तियों की पहुंच बढ़ाएँ

आपका लेखा अभ्यास वही कर सकता है।


एकाउंटेंट के लिए डिजिटल मार्केटिंग सेवाएं

लेखाकारों के लिए डिजिटल मार्केटिंग कई रणनीतियों और टू-डॉस के साथ आती है। आपको कई चैनलों, कार्यों और टीम के सदस्यों का प्रबंधन करना होगा, जो कि असंभव है यदि आप अपनी अकाउंटिंग फर्म के विपणन में सभी भूमिका निभा रहे हैं।


हालाँकि, एक ऑनलाइन मार्केटिंग एजेंसी लेखा फर्मों और लेखाकारों के लिए इन मार्केटिंग रणनीतियों का लाभ उठा सकती है।

उदाहरण के लिए, वेबएफएक्स के साथ, आपके व्यवसाय को एक संपूर्ण मार्केटिंग टीम मिलती है जिसमें एसईओ, डेवलपर्स, डिज़ाइनर, सोशल मीडिया विशेषज्ञ और विज्ञापनदाता शामिल होते हैं, जो आपके व्यवसाय के लिए खुद को ऑनलाइन मार्केट करना आसान बनाता है।


यदि आप उत्सुक हैं, तो हमारी डिजिटल मार्केटिंग सेवाओं में शामिल हैं:

एसईओ (SEO)

पीपीसी (PPC)

सामाजिक मीडिया विपणन (SOCIAL MEDIA MARKETING)

सोशल मीडिया विज्ञापन (SOCIAL MEDIA ADVERTISING)

वेब डिजाइन ( WEB DESIGN)

विषयवस्तु का व्यापार (CONTENT MARKETING)

वीडियो मार्केटिंग (VIDEO MARKETING)

और अधिक!

हमारी सभी सेवाओं में अग्रिम मूल्य निर्धारण शामिल है, जिससे आपकी लेखा फर्म के लिए आपके विकल्पों की तुलना करना आसान हो जाता है। हमारे पास 1,020 से अधिक प्रशंसापत्र (और 90% से अधिक ग्राहक प्रतिधारण दर) भी हैं, इसलिए आप इसका पूर्वावलोकन प्राप्त कर सकते हैं कि हमारी टीम के साथ काम करना कैसा है।


एकाउंटेंट के लिए डिजिटल मार्केटिंग से नए ग्राहकों को आकर्षित करें

ऊपर सूचीबद्ध लेखा फर्मों के लिए विपणन रणनीतियाँ आपको अपनी फर्म को ऑनलाइन स्थापित करने और संभावित ग्राहकों का ध्यान आकर्षित करने में मदद कर सकती हैं। यदि आपको आरंभ करने में सहायता की आवश्यकता है (या अतिरिक्त जानकारी चाहते हैं), तो बेझिझक हमसे संपर्क करें! इंटरनेट विपणक की हमारी प्रतिभाशाली टीम डिजिटल मार्केटिंग के साथ आपकी अकाउंटिंग फर्म को विकसित करने में आपकी मदद करने से कहीं अधिक खुश है!

my name is Tohid,I am a blogger. i am provide many different types of blogs like:- education, culture, electric vehicle, and e.t.c.

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